kimtaehyung

बात करने की ज़रूरत? 1800 882 436 पर कॉल करें।
यह मातृ शिशु स्वास्थ्य नर्स के साथ एक निःशुल्क कॉल है। *कॉल शुल्क आपके मोबाइल से लागू हो सकते हैं

क्या यह एक आपात स्थिति है? 000 . डायल करें
यदि आपको तत्काल चिकित्सा सहायता की आवश्यकता है, तो तुरंत ट्रिपल जीरो पर कॉल करें।

सामग्री की शुरुआत

भाषा और भाषण विकास

बात करना सीखना

बात करना सीखना बच्चे के विकास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह चरणों में होता है। पता करें कि आप अपने बच्चे को बात करने के लिए सीखने के लिए कैसे प्रोत्साहित कर सकते हैं।

अपने बच्चे से बात कर रहे हैं

अपने बच्चे से बात करना, भले ही वह अभी तक बात नहीं कर सकता है, उसे बात करना सीखने के लिए शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है।

अपने बच्चे से बात कर रहे हैं

टॉडलर्स बहुत शोर करते हैं, लेकिन इसे समझने में समय और अभ्यास लगेगा। अपने बच्चे से बात करना सीखें।

अपने बच्चे से बात कर रहे हैं

जब तक आपका बच्चा 4 साल का होता है, तब तक उसे बात करनी चाहिए और एक-दूसरे के साथ संवाद करने की आपकी अपनी शैली होगी। जानिए कैसे करें अपने बच्चे की मदद...

अपने बच्चे को पढ़ना

अपने बच्चे को पढ़ना स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने और संज्ञानात्मक, पढ़ने और भाषा कौशल विकसित करने में उनकी मदद करने का एक शानदार तरीका है।

बच्चा विकास: आकर्षित करना और लिखना सीखना

आकर्षित करना और लिखना सीखना बच्चों के लिए एक आवश्यक जीवन कौशल है जो जल्दी शुरू होता है और धीरे-धीरे प्री-स्कूल और लोअर प्राइमरी में विकसित होता है।

बच्चों में बोलने की समस्या

छोटे बच्चों में बोलने की समस्या आम है लेकिन कुछ भाषण समस्याएं भाषण या विकास में देरी का संकेत दे सकती हैं। पता करें कि आगे की सलाह कब लेनी है...

बच्चों में हकलाना

हकलाना एक भाषण विकार है जो आमतौर पर 2 से 5 साल की उम्र के बीच शुरू होता है। अधिक हकलाना सीखें और मदद कब लें।

बच्चों में सुनवाई हानि

बच्चों में श्रवण हानि के लक्षण, कारण, निदान और संभावित उपचार के कारण और गंभीरता के आधार पर इसके बारे में और जानें।

व्यक्तिगत सलाह और मार्गदर्शन के लिए हमें कॉल करें और मातृ शिशु स्वास्थ्य नर्स से बात करें।

हमारे मातृ शिशु स्वास्थ्य नर्सों से और सलाह या मार्गदर्शन की आवश्यकता है?

यह जानकारी केवल आपकी सामान्य जानकारी और उपयोग के लिए है और इसका उपयोग चिकित्सा सलाह के रूप में करने का इरादा नहीं है और इसका उपयोग किसी भी चिकित्सा स्थिति के निदान, उपचार, इलाज या रोकथाम के लिए नहीं किया जाना चाहिए, न ही इसका उपयोग चिकित्सीय उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए।

जानकारी स्वतंत्र पेशेवर सलाह का विकल्प नहीं है और इसे पेशेवर स्वास्थ्य देखभाल के विकल्प के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। यदि आपको कोई विशेष चिकित्सा समस्या है, तो कृपया किसी स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श लें।

कॉपीराइट अधिनियम 1968 के तहत अनुमति के अलावा, इस प्रकाशन या इसके किसी भी हिस्से को हेल्थडायरेक्ट ऑस्ट्रेलिया की पूर्व लिखित अनुमति के बिना किसी भी रूप में या किसी भी माध्यम से पुन: प्रस्तुत, परिवर्तित, अनुकूलित, संग्रहीत और / या वितरित नहीं किया जा सकता है।